Khan Sir Patna Biography in Hindi-खान सर का जीवन परिचय–Khan Sir Wiki

Khan Sir Patna Biography in Hindi-खान सर का जीवन परिचय–Khan Sir Wiki

Khan Sir Patna Biography | खान सर पटना | khan sir ka asli naam kya hai
Khan Sir Patna Biography in Hindi
Khan Sir Patna Biography in Hindi


Khan Sir Patna Biography | खान सर पटना-Khan Sir Patna Biography in Hindi - The Bihar Journal
Khan Sir Patna Biography in Hindi-Khan Sir की जीवन परिचय | Khan sir patna biography
Biography of khan sir Patna in Hindi /About khan gs research-Khan Sir Patna (YouTuber) Bio, Wiki, Age, Contact Number-khan sir ka asli naam kya hai

Also Know:
khan sir patna wife name-khan sir patna wikipedia in hindi
khan sir patna biography in hindi-khan sir real name-khan sir coaching address
khan sir qualification-khan sir patna real name
khan sir age-khan sir wife name-khan sir ka asli naam kya hai



Khan Sir Patna Biography-संछिप्त परिचय (Short Biography)

khan sir ka asli naam kya hai

वास्तविक नाम – फैज़ल खान
प्रसिद्धि नाम – खान सर
प्रोफेशन – टीचिंग
पद – आल सब्जेक्ट टीचर
जन्म – ज्ञात नहीं
जन्म अस्थान – गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
वर्तमान घर – पटना, बिहार भारत
धर्म – मुस्लिम
शिक्षा – इलाहबाद यूनिवर्सिटी से B.Sc, M.Sc
पिता का नाम – रिटायर आर्मी अफसर (नाम ज्ञात नहीं)
माता का नाम – ज्ञात नहीं (गृहणी)
कमाई का जरिया – Youtube, Khan GS Research Center and apps
यूट्यूब से कमाई – लगभग 10 लाख महीना
कोचिंग ऐप से कमाई – करोड़ों में
पटना में कोचिंग से कमाई – ज्ञात नहीं
कोचिंग में फीस – बहुत कम
Khan Sir Total Net Worth – Not Known
Khan Sir age – 28 Years (2020)
Khan Sir Height – 165 Cm
इनके बड़े भाई सेना में कमांडर हैं।

Khan Sir Patna Biography-खान सर की जीवन परिचय

इस बायोग्राफी पोस्ट में आप एक ऐसे ब्यक्तित्व के बारे में जानेगे जिनका नाम है खान सर पटना वाले, यह एक ऐसे टीचर है जिनके पढ़ाने का तरीका इतने कमाल का है कि इनकी वीडियो और क्लासेज सभी को पसंद आती है। जब से इन्होंने अपनी टीचिंग को कोचिंग इंस्टिट्यूट के साथ – साथ यूट्यूब पर लाये तब से इनकी लोकप्रियता में चार चाँद लग गया है।

 
Khan Sir Patna के बारे में जितना बताया जाये उतना ही कम होगा, क्यूंकि Khan Sir को बिहार के वो हर छात्र जनता है जो पढाई को खेल-कूद या फिर मनोरंजन के भाषा में पढ़ना और सीखना चाहता हैं। और अगर आप अभी भी खान सर के बारे में यानि “Khan Sir Biography“, “Khan Sir Wikipedia“, “Khan Sir Age, Qualification” नहीं जानते हैं तो इस लेख में आप खान सर की जीवनी के बारे में पढ़ सकते हैं। 


Khan Sir Patna Biography – खान सर की जीवनी

Khan Sir का पूरा नाम फैजल खान (Faizal Khan) है, और उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता एक सेना अधिकारी थे, जो की अब रिटायर हो चुके हैं और उनकी माँ एक गृहणी हैं। उनका एक बड़ा भाई है जो सेना में कमांडो है। खान सर देश की सेवा करना चाहते थे और हमेशा अपना कुछ ज्ञान सभी लोगों को देना चाहते थे।

खान सर को बचपन से ही पढ़ने में मन लगता था और उनको लगभग सभी विषयों में रूचि थी। वो पढाई के मामला में काफी तेज बिद्यार्थी थे। अपनी पढाई पूरी करने के साथ-साथ उन्होंने NDA परीक्षा पास किया लेकिन उनके लिए दुर्भाग्य की बात ये थी की वे चयनित नहीं हुए।


Khan Sir Patna Career
उसके बाद, उन्होंने पटना में एक कोचिंग सेंटर और “Khan GS Research Center” YouTube Channel ऑफलाइन और ऑनलाइन सभी छात्रों को पढ़ाना शुरू किया।

शुरू में, उनके कोचिंग संस्थान में छात्र बहुत ही कम पढ़ने आते थे, लेकिन खान सर के पढ़ाने के तरीकों को विद्यार्थियों ने बहुत पसंद किया, और उसके बाद, उनकी कोचिंग बहुत तेजी से बढ़ी। और अब उनके के कोचिंग संसथान में एक बार में लगभग 2000 से भी अधिक बच्चे पढ़ने आते हैं, और कुछ लोग जगह नहीं होने के कारण घंटों खड़े रहकर भी पढ़ लेते हैं।


 
बिहार में हुए Lockdown की वजह से उन्होंने ज्यादा ऑनलाइन क्लास को बढ़ावा दिया और अब YouTube और Mobile App पर ऑनलाइन क्लास पढ़ा रहे हैं।


Youtube पर आपको पढ़ाने वाले बहुत से टीचर मिलेंगे, लेकिन खान सर का पढ़ाने का अंदाज कुछ अलग और नया हैं, ये Khan Sir GS Research Center के संस्थापक और निदेशक हैं, जो, की बिहार की राजधानी पटना की सबसे बड़ी कोचिंग माइन हैं।


Khan Sir Income के बारे में ऐसे दर्जनों वीडियो और आर्टिकल मिल जायेंगे, जो आपको बताते हैं की Khan Sir YouTube से महीने का 10 लाख से भी ज्यादा कमाते हैं। लेकिन बातें अफवाह हो सकती हैं, आपको बता दे की जब खान सर के यूट्यूब चैनल पर 1 Million Subscriber थे तब उनका अनुमानित आय 1 लाख तक थीं। अब आप इसी बात से अनुमान लगा सकते हैं की अभी खान सर के यूट्यूब चैनल पर 6.6 Million Subscriber है तो सर कितना कमाते होंगे।


 
खान सर अपने ऑफलाइन कोचिंग से भी लाखों कमाते है, जो की सबसे अच्छी और बड़ी बात ये हैं की अपने कोचिंग से कमाया हुआ अधिकांश हिस्सा अनाथ आश्रम, गौशाला और NGO आदि में दान कर देते हैं।




5 Most Common Questions About Khan Sir Patna


Q.1 Who is GS Khan? – खान सर कौन हैं?
ANS. खान सर बिहार के ऐसे शिक्षक हैं जो शिक्षा पद्धति में सबसे अधिक बोल-चाल और मनोरंजन की भाषा में पढ़ाते हैं। Khan Sir Patna में Khan GS Research Center Patna के नाम से कोचिंग सेंटर चलाते है।


Q.2 Khan Sir Patna Ka Real Name Kya Hai?
ANS. खान सर का रियल नाम फैज़ल खान (Faizal Khan) हैं।


Q.3 Khan Sir Patna Ki Age Kitni Hai?
ANS. Khan Sir Patna की Age 28 साल हैं।


Q.4 Khan Sir Patna Ki Income Kitni Hai?
ANS. अगर Khan Sir Income Source की बात करें तो कोचिंग क्लास, यूट्यूब चैनल और मोबाइल ऐप्प से कमाई करते हैं, खान सर यूट्यूब से अनुमानित रूप से 1 लाख से लेकर 5 लाख तक कमा सकते हैं। इस बारे में अभी तक अधिक जानकरी नहीं हैं।


Q.5 Khan Sir Ki Coaching Ka Kya Naam Hai? Aur Kaha Hai?
ANS. Khan Sir की कोचिंग संस्थान (Coaching Institue) बिहार की बहुत बड़ी कोचिंग संस्थान हैं जिसका नाम Khan GS Research Center हैं। और इनके कोचिंग का Adress:– Musallahpur Hat, Chak Musallahpur, Koiritola, Patna, Bihar 800004 हैं।

Also Know:
khan sir patna wife name-khan sir patna wikipedia in hindi
khan sir patna biography in hindi-khan sir real name-khan sir coaching address
khan sir qualification-khan sir patna real name
khan sir age-khan sir wife name

Post a Comment

0 Comments